फैक्ट चेक: राहुल गांधी का अधूरा वीडियो वायरल कर हिंदुओं के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का दावा, रिवर्स सर्च में पता चला सच

राहुल गांधी का अधूरा वीडियो वायरल कर हिंदुओं के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का दावा, रिवर्स सर्च में पता चला सच
  • आगामी चुनाव से पहले राहुल गांधी का वीडियो वायरल
  • बीजेपी के हटने के बाद हिंदुओं पर कार्रवाई का दावा
  • जानें पूरा सच

डिजिटल डेस्क, भोपाल। जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरो-शोरों से जारी है। इसी बीच लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो शेयर करने वाले शख्स का दावा है कि राहुल गांधी ने इंटरव्यू में धमकी देते हुए कहा, भारतीय जनता पार्टी की सरकार हटते ही हिंदुओं पर कार्रवाई करने की धमकी दी है। लोग इस वीडियो को आने वाले चुनाव से जोड़कर शेयर कर रहे हैं। लोगों का मानना है कि यह वीडियो हालिया है जहां गांधी हिंदुओं को चेतावनी देते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़े -भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन की पुरानी फोटो भ्रामक दावे के साथ वायरल, गूगल सर्च में सच्चाई आई सामने

क्या हो रहा है वायरल?

राहुल गांधी की वीडियो को एक यूजर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर कर लिखा- राहुल गांधी खुद बोल रहा है मीडिया के सामने कि, हिंदुओं को सोचना चाहिए कि , कभी ना कभी तो बीजेपी की सरकार बदलेगी। फिर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। और ऐसी कार्रवाई होगी कि, वे फिर जिंदगी भर याद रखेंगे। इसकी शुरुआत राहुल खान ने बांग्लादेश से शुरू कर दिया है वहां पर साजिश रच के तब सत्तापलटकरवा दिया और हिंदुओं का नरसंहार करवा रहा है और जो नरसंहार कर रहा है उसको बधाई दे रहा है अब आपको वोट देना हो तो दो भाई । इतना सुनने के बाद , हम तो कांग्रेस को कभी वोट देंगे नहीं।

यह भी पढ़े -पुलिस के लोगों को बेरहमी से पीटने का पुराना वीडियो वायरल, जानें वीडियो का सच

क्या बोल रहे हैं राहुल गांधी वीडियो में?

राहुल गांधी की 23 सेकेंड की क्लिप में वो बोल रहे हैं कि- जो ये सब कर रहे हैं, उनको ये भी सोचना चाहिए कि किसी न किसी दिन बीजेपी की सरकार बदलेगी और फिर कार्रवाई होगी और ऐसी कार्रवाई होगी कि मैं गारंटी कर रहा हूं कि ये फिर से कभी नहीं होगा।

क्या है वायरल क्लिप की सच्चाई?

रिवर्स सर्च करने पर हमें राहुल गांधी का एक्स हैंडल मिला। उन्होंने वायरल वीडियो की तरह ही एक क्लिप 29 मार्च को अपलोड की थी। इस क्लिप को देख के ये साफ है कि राहुल गांधी ने हिंदुओं के लिए नहीं बल्कि ईडी और सीबीआई के लिए बयान जारी किया था।

हमें राहुल गांधी का आधिकारिक यूट्यूब चैनल मिला जहां पर वायरल क्लिप की पूरी वीडियो मौजूद थी। यहां ये वीडियो 19:55 मिनट की है। यहां से मिली जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो महाराष्ट्र के ठाणे में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का है। इस वीडियो से भी साफ होता है कि नेता प्रतिपक्ष ने हिंदुओं से जुड़ा कोई भड़काऊ बयान नहीं दिया। इतना ही नहीं बल्कि हमें कई न्यूज रिपोर्ट्स भी मिलीं जिसमें ये बताया गया है कि राहुल गांधी ने ईडी और सीबीआई की बात कही थी।

Created On :   9 Sept 2024 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story